Birthday Special: Tom Cruise के जीवन का वो किस्सा जिसने उनको बनाया सुपर स्टार

Tom Cruise Birthday Special

आज Hollywood के सुपर स्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) का जन्मदिन है! इनका जन्म 3 जुलाई 1962 को न्यूयॉर्क में एक कैथोलिक परिवार में हुआ था। वे आज अपना 59 वां बर्थडे मना रहे हैं। तो आज उनके जीवन से जुड़ा हुआ वो किस्सा जानेंगे जिसने उनकी जिंदगी बदलकर रख दी।

लॉन की सफाई करते थे Tom Cruise

अगर आपको आपको लगता है कि आप अपने जीवन में कुछ नहीं कर सकते तो आज हम आपको Tom Cruise के जीवन का वो किस्सा बताने जा रहे है जिससे आपकी सोच बदल जाएगी। आज आप जानेंगे कि कैसे उन्होंने अपने जीवन को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और सफलता भी हासिल की! एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में टॉम क्रूज ने बताया था कि मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति बचपन में ठीक नहीं थी।

पिता जी अक्सर उनके साथ मार-पीट करते रहते थे, लेकिन टॉम यह भी कहते है कि उन्होंने अपने जीवन में अपने पिता जी से बहुत कुछ सीखा है। टॉम क्रूज के बचपन में ही किसी कारण से उनके माता-पिता अलग हो गए थे। उस समय टॉम क्रूज मात्र 11 साल के थे। इसके बाद वो खुद का खर्च निकालने के लिए लोगों के लॉन की सफाई जैसे काम करने शुरू कर दिए। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि 14 साल की उम्र में वह चर्च में फादरी बनना चाहते थे।

एक गलती ने तोड़ा सपना

उनके साथ हुए एक हादसे ने उनका यह सपना भी छीन लिया। क्योंकि टॉम चर्च के फादरी के कमरे से शराब चुराते हुए पकड़े गए थे। जिसके बाद उन्हें फ्रांसिस्कन सेमिनैरी स्कूल से बाहर कर दिया गया और उनका फादर बनने का सपना अधूरा ही रह गया। इस हादसे से उन्हें बहुत दुःख हुआ। इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी।

Tom Cruise का चर्च का फादर बनने का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि उनके जीवन में तो कुछ और ही बनना लिखा हुआ था। तो चलिये जानते है उस किस्से के बारे में जिसने उन्हें इतना कामयाब बना दिया।

अध्यापक ने दी थी एक्टर बनने की सलाह

एक बार टॉम क्रूज के अध्यापक ने उनको एक्टिंग करते देखा। जिसके बाद उन्होंने टॉम को एक्टिंग सीखने के लिए बोला और टॉम क्रूज अपने अध्यापक की बात मानकर Acting क्लासेज स्टार्ट कर दी। एक्टिंग के दौरान उन्हें जब अपनी लाइनें याद करने में दिक्कत होती तो उन्होंने विजुअल लर्निंग से याद करना शुरू कर दिया। कुछ दिनों के बाद Tom Cruise को ऐसा लगा कि अब वो एक्टिंग कर सकते है तो उन्होंने इंटरव्यू देना शुरू किया। शुरुआत में उन्हें कई जगह से निराश होना पड़ा पर वो हार नहीं माने और उनकी मेहनत रंग लायी।

TodayPk Know Everything About This Free Movie Downloading Platform In India

Tom Cruise को 1983 में उनकी पहली फिल्म (tom cruise first movie) मिली। जिसका नाम “Risky Business ” था। लोगो ने इस फिल्म को बहुत पसंद किया और ये मूवी हिट रही। इस फिल्म ने टॉम क्रूज के स्टार बनने का दरवाजा खोल दिया। इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज टॉम क्रूज की गिनती Hollywood के फेमस अभिनेताओं में होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *