जेल में स्पेशल डाइट चाहते थे सुशील कुमार, कोर्ट ने दिया यह जवाब

सागर हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी ओलंपिक  पदक विजेता सुशील कुमार ने दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में विशेष डाइट और कसरत करने का साजो सामान के लिए अपील की थी। इस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया।

क्या मांग थी सुशील कुमार की

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मांग थी कि उन्हें जेल के अंदर प्री-वर्कआउट सी4, हाइड,  व्हे प्रोटीन, ओमेगा 3 कैप्सूल, ज्वाइंटमेंट कैप्सूल और मल्टीविटामिन जीएनसी उपलब्ध कराया जाए। जिससे वह अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रख सकें। लेकिन कोर्ट ने उनकी इस मांग को गलत ठहराते हुए खारिज कर दिया।

क्या कहा कोर्ट ने

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह लांबा ने कहा कि यह सभी आरोपी की इच्छाएं हैं जरूरी सामान नहीं। जेल कानून, 2018 के तहत आरोपियों की जरूरतों का खयाल रखा जाता है उनकी इच्छाएं पूरी करने का नहीं और भारतीय संविधान के अनुसार किसी भी धर्म, जाति, लिंग, वर्ग का व्यक्ति हो सभी को बराबर अधिकार मिले हुए हैं और सभी को एक समान नजर से देखा जाता है।

यदि आरोपी सुशील कुमार की इच्छाएं पूरी की गई तो जेल में बंद अन्य कैदियों के मन में भी इस तरह के विचार आएंगे और उन्हें लगेगा कि उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। इसलिए सुशील कुमार की इच्छाओं को पूरा नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *