Supreme Court order- Sushant Singh Rajput case CBI के हाथ में

सुशांत मामले में लम्बे समय से इंतज़ार कर रहे लाखो करोडो fans और उनके परिवार के लोग अब बेहद खुश हैं, क्यूंकि फाइनली Supreme Court ने अपना फैसला 19 अगस्त को सुबह 11 बजे सुना दिया हैं। Sushant Singh Rajput case में Rhea chakraborty ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी मामले को बिहार से मुंबई शिफ्ट करने की, सुशांत के परिवार का कहना था कि उन्हें मुंबई पुलिस की जाँच पर भरोसा नहीं हैं। इसी के चलते सुप्रीम कोर्ट को CBI जाँच पर फैसला लेना था। आखिरकार Supreme Court ने केस को CBI के हाथो सौंप दिया हैं।

Rhea chakraborty की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज किया हैं। सुप्रीम कोर्ट ने माना हैं कि बिहार पुलिस की इन्वेस्टीगेशन सही थी बल्कि मुंबई पुलिस सिर्फ enquiry कर रही थी। मुंबई पुलिस ने जाँच सही ढंग से नहीं की। सुप्रीम कोर्ट ने 35 पन्नो का जजमेंट दिया हैं। और फैसला सुनाया हैं , कि इस मामले में हर प्रकार से जाँच अब सिर्फ CBI करेंगी।

बिहार के DGP Gupteshwar pandey ने कहा हैं कि मैं बहुत खुश हूँ सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से, मुझे यकीन हैं न्याय मिलेगा और आज यह prove हो गया हैं कि बिहार पुलिस सही थी और मुंबई पुलिस का व्यव्हार गलत।
और उनका यह भी कहना हैं कि Rhea chakraborty की इतनी औकात नहीं हैं की वो बिहार के मुख्यमंत्री पर सवाल उठाए।

परिवार के लोग और करोडो लोग कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने CBI जाँच की मांग की थी। इसी ख़ुशी में सुशांत की बहनो ने भी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर ख़ुशी ज़ाहिर की हैं। और सुशांत की ex- girlfriend रह चुकी Ankita Lokhande ने एक Lady Justice symbol का फोटो डाल कर ट्वीट किया हैं कि सत्य की जीत।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई थी । इसमें उन्होंने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। जिसको रिया ने गलत बताया था और CBI जाँच का विरोध कर, याचिका दायर की थी। जहाँ बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, इडी भी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से इस केस की जाँच कर रही है।

Rhea Chakraborty ने ED के सवालो के जवाबो को नाकारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *