सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 15 लाख से भी ज्यादा vacancy

वर्तमान समय में लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए बहुत ही struggle कर रहे हैं। Government भी उसे देखते हुई कई सारी vacancies निकालती रहती हैं। आज हम आपके लिए 100000 से भी ज्यादा सरकारी नौकरियों की जानकारी लेके आये हैं। 

अभी हाल ही कई सरकारी संगठनों जैसे Railway, Union Bank, Air India, सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय विद्यालय, कोर्ट ने 100000 से भी ज्यादा पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसलिए जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए ये सुनहरा अवसर हैं सरकारी नौकरी पाने का। इन सब के notification इनकी Official Website में विस्तृत रूप से प्राप्त कर सकते हैं। 10 वी से लेकर Graduate तक के उम्मीदवारों के लिए ये बहुत ही अच्छा मौका हैं। अपनी योग्यता के अनुसार आप अनुरूप पदों के लिए आप उनके Official Website पे आवेदन कर सकते हैं। ये सारी ही सरकारी नौकरिया 10 वी से लेकर Graduate तक के उम्मदवारो के लिए हैं। 

Railway Recruitment Board ने आज 8 मार्च 2019 को कई सारे पदों के लिए आवेदन पत्र जारी किये हैं। जो उम्मीदवार Railway में नौकरी करना चाहते हैं वो उनकी Official Website पे जाके आवेदन कर सकते हैं।  लेकिन ध्यान रहे की आवेदन करने से पहले notification पढ़ना कदापि न भूले। 

हम आपको बता दे की Vijaya Bank Recruitment ने भी कई पदों के लिए भर्ती जारी किये हैं। ये भर्तियां  421  Peon और Sweeper Vacancy के लिए हो रही हैं। इसमें उम्मीदवारों के शैझिक योग्यता 10 वी पास मांगी गयी हैं और साथ ही साथ उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष निर्धारित की गयी हैं। 

Staff Selection Commission (SSC) ने भी बहुत सारे पदों के लिए भर्ती जारी की हैं जैसे की Data Entry Operator (DEO), Lower Divisional Clerk (LDC), Postal Assistant। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि 5 मार्च 2019 से लेकर 5 अप्रैल 2019 तक की हैं। उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क देय होगा। 

Air India Air Transport Services Limited ने अनेक पदों के लिए आवेदन जारी किये हैं। इसमें 37 सुरक्षा एजेंट की Vacancy निकाली गयी हैं। जो उम्मीदवार इसमें इक्छुक हैं वे 12 मार्च 2019 के पहले Official Website में जाके आवेदन कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *