Kangana ranaut ने श्री राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर किया ये ऐलान

5 अगस्त देश के ऐतिहासिक दिनों में शामिल हो चूका हैं। Ayodhya में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर पूरा देश दिवाली मना रहा हैं। वही इस मौके पर Kangana ranaut ने भावुक होकर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की हैं। और श्री राम मंदिर पर फिल्म बनाने का फैसला लिया हैं, कंगना रनोट अपनी फिल्‍म “Aprajita Ayodhya” में श्री राम मंदिर की 600 साल की यात्रा को दिखाएंगी।

इस ऐतिहासिक पल में Kangana ranaut गर्व से कहती हैं, ”राम मंदिर सिर्फ एक मंदिर नहीं है, बल्कि एक भावना है। मेरे लिए अयोध्या बहुत प्रतीकात्मक है और पिछले 500-600 वर्षों की यह यात्रा जो हमारे पास एक सभ्यता के रूप में है, मेरे लिए बहुत ही रोमांचक है। Kangana ranaut कहती हैं कि मुझे लगता है कि यह समय हमारे लिए ‘रोटी, कपड़ा, मकान’ की जरूरतों को पूरा करने और आगे बढ़ने का है, और देखें कि एक समाज के रूप में हमारे पास क्या कमी है और हम इसे कैसे पुनर्जीवित कर सकते हैं। मेरे लिए, एक मंदिर स्तंभों, ईंटों या सिर्फ एक संरचना के बारे में नहीं है। यह उस चीज का प्रतीक है, जिसे हमारी सभ्यता ने सर्वोच्च माना है। राम कोई भगवान नहीं हैं, वह पुरुषोत्तम हैं। उनके गुणों को जीना जारी है। मंदिर उन गुणों का प्रतीक है।

Kangana ranaut ने आगे कहा, ‘मैं चाहती हूं कि हम सभी समय बर्बाद न करें और मैं उन चीजों को करना चाहती हूं, जो हमारे जीने के तरीके में बदलाव का कारण बनती हैं। पुराने समय में मैंने जो भी अध्ययन किया है, उससे हमारा समाज परिष्कृत था और दुनिया में सबसे महान में से एक था। लेकिन बढ़ते आक्रमण के साथ हमने न केवल अपनी संपत्ति खो दी है, बल्कि हम उस खाके को भी खो चुके हैं, जो हमारे महान पूर्वज हमारे लिए छोड़ गए हैं।’

वह कहती है, ‘मेरी फिल्म में कई वास्तविक मुस्लिम किरदार हैं, जिन्होंने राम मंदिर के पक्ष में लड़ाई लड़ी है। इसलिए यह देश में भक्ति, विश्वास और सबसे ऊपर, एकता की कहानी है। राम राज्य एक धर्म से परे है और यही “Aprajita Ayodhya” है। यह बहुत कठिन स्क्रीनप्ले है क्योंकि यह 600 वर्षों में यात्रा दर्शाता है और राम मंदिर का भूमिपूजन बहुत हद तक मेरी फिल्म का हिस्सा होगा। कंगना कहती हैं जल्द ही हम फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।

Akshay kumar ने बोला- जय श्री राम।

Kangana ranaut के साथ इंडस्ट्री से इस पावन अवसर पर Akshay kumar ने भी ख़ुशी जताते हुए tweet करके लिखा -दिवाली इस साल जल्दी आ गयी। वाकई, ऐतिहासिक दिन। जय श्री राम। अक्षय के ट्वीट के बाद कई लोगो ने ट्वीट करके कमेंट किया। एक ने कहा कि सुबह से इस ट्वीट का इंतज़ार था। एक दूसरे यूज़र ने लिखा, आखिरकार फ़िल्म इंडस्ट्री से कोई तो बोला।

Sooraj Pancholi ने कहा मेरा career ख़त्म किया जा रहा हैं