Goa CM Pramod Sawant कोरोना पॉजिटिव- ट्वीट कर दी जानकारी

देशभर में कोरोना का प्रकोप जारी हैं | कई नेता और अभिनेता इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं, हालाँकि इस बीमारी से ठीक होकर निकलते नज़र आये हैं| हाल ही में खबर आयी हैं कि Goa के Chief Minister Pramod Sawant का covid test positive आया हैं| यह जानकारी Goa CM Pramod Sawant ने स्वयं अपने ट्वीटर हैंडल से बुधवार को दी हैं।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का कहना हैं कि वह asymptomatic हैं, इसलिए home isolation में थे। Pramod Sawant ने ट्वीट कर लिखा हैं कि, “मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मुझे COVID19 पॉजिटिव पाया गया है। मैं स्पर्शोन्मुख हूं और इसलिए मैंने घर के अलगाव का विकल्प चुना है। मैं घर से काम करने वाले अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना जारी रखूंगा। जो लोग मेरे करीबी संपर्क में आए हैं, उन्हें आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।”

Goa CM Pramod Sawant के अलावा कोरोना संक्रमित और भी मुख्यमंत्री

श्री सावंत चौथे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने महामारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इससे पहले Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan और Karnataka के मुख्यमंत्री B. S. Yediyurappa हाल ही में बीमारी से उभर गए है। जबकि Haryana के Manohar Lal Khattar का कोरोना का इलाज चल रहा है।

गोवा में 4275 सक्रिय COVID-19 मामले हैं, जिसमें 196 मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटों में 78,000 से अधिक नए मामलों की सूचना के साथ, भारत के COVID-19 की गिनती बुधवार को 37 लाख से अधिक हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 66,000 के स्तर को पार कर गई है।

देश में COVID-19 की संख्या 37,69,524 मामलों तक पहुंच गई है, जिसमें 8,01,282 सक्रिय मामले शामिल हैं, 29,01,909, ठीक हो गए, और रोगियों को विस्थापित किया, और इनमे 66,333 मौतें हुईं हैं। Union Ministry of Health और Family Welfare मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में 78,357 नए COVID-19 मामले और 1,045 मौतें हुईं, जिनमें एक महत्वपूर्ण स्पाइक था।

कोरोना काल से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य Maharashtra में कुल कोरोनोवायरस के मामलों ने 8 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

जानिए आखिर क्यों Japan के Prime Minister Shinzo Abe ने दिया इस्तीफ़ा