Extramovies 2020: Download Hindi dubbed Hollywood and Bollywood movies

Extramovies को pirated movie Download करने के लिए जाना जाता है। इस website से आप Hindi movie, Hollywood, Bollywood Tamil, Hindi dubbed Telugu Movies तथा Bhojpuri Film डाउनलोड कर सकते हैं।

वैसे तो Extra एक फिल्म के production के time निरर्थक भूमिका को प्रदर्शित करता है, आमतौर पर पृष्ठभूमि के भीतर। Extra कलाकार दृश्यों को और अधिक प्रामाणिक बनाने में मदद करते हैं, लेकिन Extramovies फिल्मों को ऑनलाइन लीक करने के लिए जानी जाती है। users को pirated movies डाउनलोड करवाती है।

आज हम आप को Extramovies से जुडी सारी बातें बताएँगे जिससे आप आसानी से movie download कार सकें। लेकिन इससे पहले मैं आप को बता दूँ की फिल्मों की पायरेसी करना कानूनन अपराध है, अगर आप ऐसा करते पकडे गए तो आप पर जुर्माना या मुकदद्मा हो सकता है। हो सकता है ऐसा करने के लिए आप को जेल भी जाना पड़ जाए। कोर्ट ने पाइरेसी करने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए थे। उसके बाद भी Extramovies जैसी torrent website एक के बाद एक फिल्में लीक करती रहती है।

Extramovies से latest Bollywood movies कैसे Download करें

Extramovies एक torrent website है। यह website बहुत से proxy servers और domain का इस्तेमाल करके मूवीज को लीक करवाती है। यह website एक ऐसा platform बन गयी है जहां से users सभी प्रकार की newest Malayalam, Punjabi, Bollywood and Hollywood movies in HD quality में download कर सकता है। पहले Extramovies website केवल Malayalm movies लीक करती थी। लेकिन अब इस website ने Bollywood, Hollywood ,Tamil, Telugu, Malayalam and Punjabi movies की free Downloading,uploading शुरू कर दी है।

Extramovies website ने फिल्में ही नहीं बल्कि अवैध डाउनलोड के लिए web series, TV shows, desi drama और documentaries को भी online leak करना start कर दिया है। इसी वजह से Extramovies website पर भारत सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। भारत सरकार द्वारा की गई गंभीर कार्रवाई के बावजूद Extramovies Malayalam website लगातार operate कर रही है।

Extramovies proxy website से किस category की movie download कर सकते हैं

ExtraMovies website अपने domain name extension को परिवर्तित करती रहती है, जिसे proxy site के माध्यम से accessed किया जा सकता है जिससे users website तक आसानी से पहुँच जाते हैं।

Horror       Action
Psychological Adventure
Romance         Animation
Sci-FiBiography
SitcomComedy
SportCostume
TV ShowCrime

Extramovies website के जरिये आप movie Download करने के बहुत से formats पा सकते है जैसे 1080p format 720p 480p , BRip आदि

Extramovies Proxy site कैसे खोजें

अगर आप google में Extramovies Proxy site सर्च करने जाएंगे तो बहुत सारी Proxy website मिल जाएंगे जिनके द्वारा आप new website का पता लगा सकतें हैं। लेकिन इसके लिए आपको उनके पैटर्न को भी समझना पड़ेगा क्यूंकि google लगातार ऐसे Proxy website को ब्लॉक या डिंडेक्स कर देता है।

यही वजह की अब तक Extramovies की जितनी भी पुरानी Domain Name से official website थी, Extramovies 2019, new link 2018, new link 2020 , वह अब गूगल द्वारा deindex यानी की हटाई जा चुकी है । क्योंकि government द्वारा website URL पूर्णतयः प्रतिबन्ध लगाया जा चुकाहै। जिससे की पुराने ExtraMovies के URL काम नहीं करते।

ExtraMovies .mojExtraMovies .in
ExtraMovies .tradeExtraMovies .com
ExtraMovies .net(Active)ExtraMovies .us
ExtraMovies .lolExtraMovies .info
ExtraMovies .wsExtraMovies .cool
ExtraMovies .ccExtraMovies .biz
ExtraMovies .cccExtraMovies .ws
ExtraMovies .homeExtraMovies .ind.in
ExtraMovies .vipExtraMovies .pk
ExtraMovies .meExtraMovies .to

ExtraMovies 2020 के दूसरे विकल्प क्या हैं?

ExtraMovies 2020 website के खतरे को ध्यान में रखते हुए, यहां हम आपके लोगों लिए इसके जैसी website की लिस्ट दे रहें हैं। यहां से आप मुफ्त मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन ExtraMovies website निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटों में से एक है, लेकिन हम इस पर निर्भर नहीं हो सकते क्योंकि यह वैध नहीं है तथा इसको भी कुछ टाइम के बाद प्रतिबंधित किया जा सकता है।

FilmyzillaTamilgun
DownloadhubCinemavilla
8XMoviessMadrasrockers
RdxhdFilmywap
MastihotMovierulz
IpagalMoviesda
9xmoviesKhatrimaza

अगर आप गूगल पर Extramovies जैसी प्रतिबंधित website list पर क्लिक करेंगे तो वहां error 403 के massage या फिर  ऐसे पॉपअप लिखे हुए नजर आएंगे जैसे कि you are not authorized to access this web page as per the dot compliance अथवा   This site can’t be reached  क्योंकि Admin के द्वारा पुराने site के link को हटा दिया जाता है । गूगल इस तरह के pirated website को प्रमोट नहीं करता है इसलिए इन वेबसाइट पर इस तरह के मैसेज show करते हैं ।

How to get new link of Extramovies through VPN

VPN एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा आप  ब्लॉक वेबसाइट को  Access कर  सकते है जो गवर्नमेंट के द्वारा  ब्लॉक  कर दी गयी है। vpn के जरिये आप Extramovies की सभी Blocked website पर आसानी सर्फिंग कर सकते हैं। वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (Virtual Private Network) के माध्यम से आप अपने network का आईपी एड्रेस (ip address) बदल सकते है और इंटरनेट पर सरकार द्वारा ब्लॉक की गयी साइट्स को सहजता से unblocked कर सकते हैं।

VPN का यूज़ डाटा को सिक्योर करने के लिए किया जाता है। इस नेटवर्क का इस्तेमाल बड़ी कंपनियों/संस्थाओं द्वारा किया जाता है जहाँ डाटा चोरी होने का खतरा रहता है।  इन्टरनेट के द्वारा  डाटा गुप्त तरीके से भेजता है जिससे किसी भी हैकर को पता नहीं चलता की डाटा कैसे और कब भेजा गया है।  वीपीएन नेटवर्क आपको फ्री या फिर पेड दोनों तरीके से मिल सकता है, लेकिन अगर आप vpn सर्विस को खरीदते है तो आपका  डाटा पूरा सेफ रहता है। 

चूंकि Extramovies की साइट भी गवर्नमेंट के द्वारा  ब्लॉक  कर दी गयी है अतः आप vpn के द्वारा इनको एक्सेस कर सकते है।

Neelima Rajput

I am passionate about writing on Fashion, Make Money Online , Travel , Sports and other interesting topics. I am house wife | writer | TikTok Addicted | Youtuber | UC Media Writer | You can connect me on Twitter, Facebook and Instagram.

One thought on “Extramovies 2020: Download Hindi dubbed Hollywood and Bollywood movies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *