जाने Mobile से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका

हम सभी जानते हैं की पैसा हमारी जिंदगी में क्या अहमियत रखता हैं। आज की बात करे तो कम पैसो में हमारा गुज़ारा तो हो जाता हैं लेकिन हमारी जरूरतें पूरी नहीं होती। और वक़्त के साथ साथ हमारी जरूरतें बढ़ती ही रहती हैं लेकिन तनख्वाह नहीं बढ़ती। तो ऐसे में हमारा गुज़ारा कैसे हो ????

आज हम आपको बतायेगे की आप घर बैठे ही पैसा कैसा कमा सकते हैं। आप सभी के पास फ़ोन तो होंगे ही…. हैं न ??? होंगे ही ! आज के समय में फ़ोन तो सभी के पास होता हैं। तो ठीक हैं आप अपने फ़ोन के ही द्वारा घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे की फ़ोन से कैसे पैसे कमा सकते हैं, इससे तो हम सिर्फ बात ही कर सकते हैं।  लेकिन जनाब शायद आपको नहीं पता की फ़ोन भी बड़े काम की चीज़ हैं। आप सब लोग अपने फ़ोन में whatsapp तो चलाते ही होंगे। तो आज हम आपको बतायेगे की आप अपने फ़ोन में whatsapp के द्वारा कैसे पैसे कमा सकते हैं, वो भी घर पर ही रहकर।

आपको बस इतना ही करना होगा की आपको बहुत सारे group बनाने होंगे, जितने ज्यादा आप group बनाएंगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी। E commerce कम्पनिया अपने ग्राहकों से जुड़ने और अपने Business को promote करने के लिए आम users का ही सहारा लेती हैं। इसके द्वारा कंपनियों को जो फ़ायदा मिलता हैं उसमे आपका कमीशन होता हैं।

आपको करना ये होगा की आपको बहुत सारे groups को add करना होगा और वहा से आप members के नंबर ले सकते हैं फिर उन्हें अपना group बना के उसमे add करना होगा।

India में बहुत से Affiliate Program चल रहे हैं। आप उनमे से कोई भी एक select कर सकते हैं जैसे की Flipkart, Amazon, Ebay, Snapdeal इत्यादि ।

जब आप इनमे तो कोई भी Affiliate Program select कर लेंगे तब आपको एक Affiliate Link दी जाएगी जिसे आपको ज्यादा से ज्यादा members को share करना होता हैं। जब कोई member इस affiliate link पर click करके उनकी website से कुछ खरीदेगा तो आपको उनके खरीदने में commission मिल जायेगा। इन सभी sites के commission rates अलग अलग होते है जो आपको join करने से पहले confirm करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *