Twitter ने एक के बाद एक भारत की दो प्रमुख हस्तियां के अकाउंट को किया अनवेरीफाइड

इन दिनों केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बीच तनातनी का माहौल है और इस बीच ट्विटर ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी वजह से विवाद और बढ़ सकता है। दरअसल ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट को अनवेरीफाइड कर दिया है।

इसके बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। एम वेंकैया नायडू और मोहन भागवत के समर्थक यह मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द ब्लू टिक वापस दिया जाए। अगर टि्वटर ऐसा ना करे तो उसके ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

भारत सरकार की आखरी चेतावनी

इस बीच केंद्र सरकार ने ट्विटर को आखरी चेतावनी दी है। यह चेतावनी नए आईटी नियमों को ना मानने को लेकर है। दरअसल ट्विटर को छोड़कर सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने नोडल अधिकारी भारत में तैनात कर दिए हैं। लेकिन ट्विटर ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया है। जिसकी वजह से सरकार को आज लास्ट अल्टीमेटम देना पड़ा।

क्या बैन होगा टि्वटर

सोशल मीडिया को लेकर केंद्र सरकार इस बार काफी सख्त नजर आ रही है। क्योंकि बीते दिनों में सोशल मीडिया पर जाने वाले कंटेंट की वजह से काफी हंगामा हुआ है और भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए नए आईटी नियम लाए गए हैं। जिसके तहत सोशल मीडिया के कंटेंट को रेगुलेटर किया जा सके और जवाबदेही के लिए एक अधिकारी हो। यदि टि्वटर इन नियमों को नहीं मानता है तो उसे भारत में बैन किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *