बेस्ट Indian Traditional Dresses फॉर गर्ल्स

वैसे तो लड़कियों के लिए कई प्रकार की ड्रेसेस आने लगी हैं लेकिन Indian Traditional Dresses की अपनी  एक अलग ही पहचान हैं। लड़कियां जितनी Traditional Dresses में खूबसूरत लगती हैं उतना अन्य किसी ड्रेस में नहीं लग पाती हैं क्यूंकि इन परिधानों में लड़कियों की सादगी और सुंदरता दोनों ही निखर के आती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही Indian Dresses से रूबरू कराएंगे। 

1 ) Indian Saree

साड़ी भारतीय स्त्रियों का प्रमुख परिधान है। चाहे करवा चौथ, चाहे तीज या फिर अन्य किसी सांस्कृतिक उत्सवों पर सजना संवरना हो तो बिना साड़ी के मानो महिलाओं का श्रृंगार ही पूरा नही होता। भारत में ऐसी कोई औरत नहीं होगी जिसकी अलमारी में साड़ी न हो। 

2 )  Floor Length Dresses 

आजकल Floor Length Dress का ट्रेंड सा चला हुआ हैं। लड़कियों को ये ड्रेसेस खूब पसंद आती हैं। शादी हो या फिर कोई फंक्शन लड़कियों की पहली पसंद Floor Length Dress ही होती हैं। ये ड्रेसेस कुछ gown टाइप  होती हैं जिसके साथ आप चाहो तो दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

3 ) Long Skirt

आजकल लड़कियां पुराने फैशन को दोहराते हुए Long Skirt को पसंद कर रही हैं। आपको बाजार में कई प्रकार और कई रंगो की लॉन्ग स्कर्ट देखने को मिल जायेंगी लेकिन लड़कियों को डेनिम लॉन्ग स्कर्ट और कॉटन लॉन्ग स्कर्ट ज्यादा पसंद हैं। 

4 ) Lehenga

शादी या फिर वेडिंग फंक्शन के लिए लड़कियों को लहंगा ही पसंद आता हैं। बाजार में तो आपको कई प्रकार के Bridal Lehenge देखने को मिलेंगे। अभी लहंगे के साथ डबल दुपट्टे का ट्रेंड चल रहा हैं। इसके साथ ही साथ लड़कियां लहंगा साड़ी को भी बहुत पसंद करती हैं। 

5 ) Anarkali Suit

अनारकली सूट का ट्रेंड तो कभी गया ही नहीं। यह सूट कितने भी पुराने हो जाये लेकिन आज भी अपनी एक अलग जगह बनाये हुए हैं। 

6 ) Salwar Suit

Traditional Salwar Suit जिसमे सलवार, कमीज और दुपट्टे का सेट होता हैं, भारतीय खूबसूरत परिधानों में से एक हैं। अब तो बाजार में सलवार सूट के कई सरे प्रकार आ गए है। 

7 ) Patiala Suit

कोई भी खास त्यौहार या फिर फंक्शन के नाम पर पंजाबी सलवार सूट भी खूब पसंद किए जाते हैं और ये हर फिगर साइज पर फबते भी हैं। पटिआला सूट को अगर सही सलीके से, अपने रंग, फिगर, हाइट आदि के अकॉर्डिंग पहना जाये तो यह आपको सेंटर और  सकता हैं। 

8 ) Kurti

जिन कुर्तियों को कल तक सिर्फ कंफर्ट को ध्यान में रखकर पहना जाता था, आज न सिर्फ India में वो हॉट ट्रेंड में है, बल्कि western countries में भी बहुत ही पॉपुलर हो रही है। इसकी सबसे बडी वजह है कि इन्हें हर उम्र के लोग, हर फंक्शन में पहन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *