Armaan Mallik ने बताया covid 19 में music industry का हाल

कोरोना काल का असर पुरे देश में हैं, न सिर्फ नार्मल बिजनेसमैन बल्कि टीवी जगत और फिल्म इंडस्ट्री पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ा हैं। थिएटर्स बंद होने के कारण फिल्मो को डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया जा रहा हैं। वही लाइव परफॉरमेंस बंद हो जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री पर भी covid 19 का असर हुआ है। इसे देखते हुए सिंगर Armaan Mallik ने बताया है कि कैसे कोरोना ने music industry को बदल कर रख दिया।

Armaan Mallik ने इंटरव्यू के दौरान बताया हैं कि live business पर बुरा प्रभाव पड़ा हैं। Artistes, organisers, promoters, musicians, technicians उनमें से कई को यह
नहीं पता है कि वे कब कोई कार्यक्रम कर पाएंगे या कुछ भी कमा पाएंगे। यह उनकी आय का मुख्य स्रोत था।

“मेरे लिए, संगीत मेरा काम हैं जो मेरे बिज़नेस को बढ़ावा देता हैं। मेरे पास दो प्रमुख कॉलेज फेस्टिवल गिग्स थे, जो रद्द हो गए। लेकिन इस समय सुरक्षित होना अधिक महत्वपूर्ण हैं। और मैं तब तक शो नहीं करूँगा जब तक यह covid 19 की समस्या पूरी तरह से दूर नहीं हो जाती। और सभी को इसका पालन करना हैं, भले ही कुछ सेलेक्टिव डिजिटल संगीत कार्यक्रम चल रहे हैं, जिसमे virtual display का ऑप्शन भी दिया गया हैं। लेकिन मैं एक्चुअल परफॉरमेंस के रूप में अच्छा महसूस नहीं करता।

Jackky Bhagnani का Krishna Janmashtami पर स्पेशल गिफ्ट

Armaan Mallik ने बताया कैसे बिज़नेस का जरिया हैं internet

Armaan Mallik का कहना हैं कि Internet एक main marketplace बन गया हैं। जहाँ इस कोरोना काल में लाइव इवेंट की संख्या काफी तेज़ी से बढ़ी हैं। उनका कहना हैं, “कोई भी व्यक्ति इससे बच नहीं सकता है। संगीतकारों के लिए, अपने दर्शको से जुड़ना अनिवार्य हैं, लेकिन डिजिटल युग को गले लगाना आगे एक डरावना बदलाव भी साबित हो सकता हैं। लेकिन आगे बढ़ने के लिए बदलाव को स्वीकार करना होगा।

अरमान मल्लिक ने इस pandemic में इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर कर लोगो को अहसास दिलाया कि Internet ही “the main marketplace” होने जा रहा हैं।

Armaan Mallik songs

आपको बता दें कि अरमान ने पिछले कुछ समय में कई अच्छे गाने दिए हैं। इनमे “Tu hawa“, “Naina“, “Main hoon hero tera“, “Hua hain aaj pehli baar“, “Sau aasmaan“, and “Dil mein tum ho” जैसे गाने शामिल हैं। वहीं, आने वाले समय में अरमान के fans को और भी ऐसे गाने सुनने को मिलेंगे।

Mirzapur 2 release date- गुड्डू भैया (Ali Fazal) लेने आ रहे हैं बदला